हरसरन लाल गुप्ता - हर्षोल्लास के प्रतीक होली पर्व की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं

    हमारे युगों पुराने पारंपरिक और सांस्कृतिक त्यौहार होली की आप सभी को ढेरों शुभकामनाएं. असत्य, अहंकार और अधर्म पर सत्य एवं धर्म की विजय का प्रतीक होली आप सभी भारतवासियों के जीवन में मंगल लेकर आए. आपका पारिवारिक, सामाजिक जीवन होली के रंगों के समान खुशनुमा रहे और आप सभी निरंतर उन्नति करते हुए आगे बढ़े.

    हमारी सनातन परंपरा में प्रत्येक वर्ष चंद्र मास की फाल्गुन पूर्णिमा पर मनाया जाने वाला होली बेहद उल्लास और उमंग के साथ देशभर में मनाया जाता है. सबसे पहले होलिका दहन कर वातावरण और तन-मन को शुद्ध किया जाता है और फिर रंगीली होली पर एक दूजे पर रंगों की बारिश कर प्रेम एवं स्नेह दर्शाया जाता है. हमारे त्यौहार सामाजिक एकता के सूचक होते हैं और सभी को आपसी वैमनस्य भुलाकर एक साथ चलने का सन्देश देते हैं.

    रंग और अबीर हमारे पारस्परिक सौहार्द की अभिव्यक्ति का प्रतीक होते हैं और किसी की इच्छा के विरुद्ध इनका प्रयोग नहीं किया जाना चाहिए. आप सभी से विनम्र निवेदन है कि इस बात को सतत अमल में लायें कि आपके पर्व मानाने से किसी समुदाय अथवा व्यक्ति की भावनाएं आहत न हों. साथ ही पशुओं को होली के रंगों से चोटिल न करे और कोई भी ऐसा कार्य नहीं करें जिससे क्षेत्र का माहौल खराब हो.

    आशा करता हूं कि आपकी होली प्रेम, सद्भावना और भाईचारे का सन्देश देने में सफल होगी और आप सब इस त्यौहार के समरसता के सन्देश को आत्मसार करेंगे. इसी विचारधारा के साथ पुन: आप सभी को होली की हार्दिक शुभकामनाएं. आप सभी की होली मंगलमय, उल्लासपूर्ण और खुशनुमा हो. 

    स्नेहशील अभिनंदन

    हरसरन लाल गुप्ता 

    पार्षद, नगर निगम लखनऊ     

     

क्षेत्र की आम समस्याएँ एवं सुझाव दर्ज़ करवाएं.

क्षेत्र की आम समस्याएँ एवं सुझाव दर्ज़ करवाएं.

नमस्कार, मैं हरसरन लाल गुप्ता आपके क्षेत्र का प्रतिनिधि बोल रहा हूँ. मैं क्षेत्र की आम समस्याओं के समाधान के लिए आपके साथ मिल कर कार्य करने को तत्पर हूँ, चाहे वो हो क्षेत्र में सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, समानता, प्रशासन इत्यादि से जुड़े मुद्दे या कोई सुझाव जिसे आप साझा करना चाहें. आप मेरे जन सुनवाई पोर्टल पर जा कर ऑनलाइन भेज सकते हैं. अपनी समस्या या सुझाव दर्ज़ करने के लिए क्लिक करें - जन सुनवाई.

कमेंट या फीडबैक छोड़ें